भारत और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई के वानखेडे़ क्रिकेट स्टेडियम में विश्वककप 2023 का पहला सेमीफाइनल खेला गया. भारतीय टीम ने इस मैच में न्यूजीलैंड़ को 70 रनो से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली . भारत -न्यूजीलैंड़ के बीच हुए इस मैच में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने सर्वाधिक सात विकेट हासिल किए.

भारतीय तेज गेंदबाज शमी ने अकेले ही पूरी कीवी टीम को धाराशाई कर दिया और भारत भारतीय टीम की फाइनल में जगह बना ली.अब भारत 19 नवंबर को फाइनल मुकाबला खेलने वाला है। आपको बता दें फाइनल मुकाबला गुजरात के अहमदाबाद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मौजूदा वर्ल्डकप में भारत फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

इसके साथ ही वर्ल्ड कप में भारत की यह लगातार 10वीं जीत भी है। मैच में पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवर्स में 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में कीवी टीम ने भी खूब लड़ाई की और 10 विकेट खोकर 327 रन बना लिए थे। हालांकि अंत में वह लक्ष्य से 70 रन पीछे रह गई।इसके साथ ही भारतीय टीम पहली बार आईसीसी नॉकआउट में न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर पाई है।

इससे पहले तीन मौकों पर टीम इंडिया को हार ही मिली थी। 2000 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल, 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल और 2021 वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को हराया था।

भारत ने बुधवार को विश्वकप के सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराया. इसके साथ ही भारतीय टीम चौथीबार फाइनल में पहुंच गया फैंस की खुशी का ठिकाना नही रहा. इस विश्वकप में हर जीत के बाद फैंस को जिस चीज का सबसे ज्याद इंतजार होता है वह है टीम का फील्डिंग मेडल मेसीफाइनल मुकाबले में ड्रेसिंग रुम में फील्डिंग मेडल को लेकर अलग ही नजारा दिखाई दिया.

फील्डिंग कोच दिलीप हर मुकाबले के बाद सबसे अच्छे फील्डर को मेडल देत हैं उन्होंने बुधवार को ड्रेसिंग रुम में शुरुआत में बेस्ट फील्डर के सभी दवेदारो की तारीफ की इसके साथ ही उन्होंने सिराज को मिस्टर एनर्जी बताते हुए कहा कि गेंदबाजी के बाद भी सिराज ने कई मौको पर गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोका. वही जड़ेजा की भी जमकर तारीफ की.

सूर्यकुमार का शायराना अंदाज

इसके बाद दिलीप टीवी पर विजेता नाम घोषित किया रविंद्र जडेजा को मेडल पहनाने के लिए पिछले मैच के विजेता सूर्यकुमार यादव आगे आए .जडेजा ने मेडल पहनते हुए फिल्मी डायल़ग मारते हए कहा बाज की नजर, चीते की रफ्तार और रॉयल राघवन की फील्डिंग से कोई बच नही सकता . जडेजा ये सुनकर हंसने लगे.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

will show on all devices -->